अश्रुत तत्क्षण

धन्या राजेंद्रन को चमेली देवी जैन पुरस्कार

नई दिल्ली। डिजिटल समाचार मंच ‘द न्यूज मिनट’ की पत्रकार धन्या राजेंद्रन को उत्कृष्ट महिला मीडियाकर्मी की श्रेणी में वर्ष 2022 के चमेली देवी जैन पुरस्कार देने का निर्णय किया गया है। मीडिया फाउंडेशन ने यह जानकारी दी है। बंगलुरु की धन्या ‘द न्यूज मिनट’ की सह-संस्थापक और प्रधान संपादक हैं। चमेली देवी जैन पुरस्कार महिला पत्रकारों को दिया जाने वाला प्रतिष्ठित पुरस्कार है। इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में यह पुरस्कार 21 मार्च को धन्या को दिया जाएगा।
तीन सदस्यीय निर्णायक मंडल ने इस बात पर सहमति जताई कि धन्या राजेंद्रन की पत्रकारिता बारीकी से तैयार रिपोर्ताज और आंकड़ों का मिश्रण दिखाती है, जो न केवल उनकी व्यक्तिगत योग्यता बल्कि प्रतिबद्ध पत्रकारिता को परिलक्षित करती है। निर्णायक मंडल में इंडियन एक्सप्रेस के वरिष्ठ पत्रकार हरीश दामोदरन, स्तंभकार निधि राजदान और प्रेस ट्रस्ट आफ इंडिया की हिंदी समाचार एजंसी ‘भाषा’ के संपादक निर्मल पाठक शामिल थे।
मीडिया फाउंडेशन के अध्यक्ष हरीश खरे ने एक विज्ञप्ति में कहा, धन्या की रिपोर्ताज इस बात का उत्कृष्ट उदाहरण है कि अच्छी पत्रकारिता लोकतंत्र पर कैसा असर डाल सकती है। बयान के मुताबिक, मीडिया फाउंडेशन की ओर से हर साल दिया जाना वाला यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीवंत और स्वतंत्र मीडिया की उपस्थिति को दर्शाता है। इस साल मीडिया फाउंडेशन को प्रिंट, डिजिटल और प्रसारण मीडिया का प्रतिनिधित्व करने वाली महिला पत्रकारों से 70 से अधिक प्रविष्टियां मिलीं। यह पुरस्कार 21 मार्च को इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में दिया जाएगा। (यह खबर मीडिया में आए समाचार पर आधारित) * तस्वीर ‘द न्यूज मिनट’ से साभार

मीडिया फाउंडेशन ने कहा है कि धन्या की रिपोर्ताज इस बात की मिसाल है कि अच्छी पत्रकारिता लोकतंत्र पर कैसा असर डाल सकती है। मीडिया फाउंडेशन की ओर से हर साल दिया जाना वाला चमेली देवी जैन पुरस्कार जीवंत और स्वतंत्र मीडिया की उपस्थिति को दर्शाता है।

About the author

ashrutpurva

error: Content is protected !!