अश्रुत तत्क्षण

नहीं रहे अमेरिकी गायक जेरी ली लेविस

अश्रुतपूर्वा II

नई दिल्ली। अमेरिका के सुप्रसिद्ध गीतकार और गायक जेरी ली लेविस का पिछले दिनों निधन हो गया। वे 87 साल के थे। लेविस के प्रतिनिधि जेक फारनम के मुताबिक गायक ने मिसीसिपी स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली। वे लंबे समय से बीमार थे।
पियानो की धुन पर अपने लाखों श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करने वाले लेविस की जिंदगी लंबे समय तक विवादों में घिरी रही। उन पर शादीशुदा होने के बावजूद एक किशोरी से शादी करने का आरोप लगा था। वह रिश्ते की उनकी बहन बताई जाती थी। इस शादी की खबरें सामने आने के बाद लेविस की गायिकी की यात्रा पर बड़ा असर पड़ा। उनके तमाम शो रद्द होने लगे। इससे वे निराश रहने लगे थे।
इस बारे में पूछे जाने पर लेविस ने कुछ साल पहले कहा था, मैं शायद अपने जीवन को थोड़ा अलग कर सकता था, लेकिन कभी लोगों से कुछ नहीं छिपाया। पिछले दशकों में लेविस को मादक पदार्थ और शराब की लत लग गई थी। वे रोग ग्रस्त होने के साथ ही कानूनी विवादों का भी उलझ गए थे। इससे वे तनाव में रहने लगे थे।
लेविस ने सात शादियां की थीं। उनकी चौथी पत्नी जेरेन एलिजाबेथ गुन पाटे की 1982 में तलाक के लिए मुकदमा लड़ने के दौरान स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई थी। लेविस की पांचवीं पत्नी शॉन स्टीफंस की 1983 में मादक पदार्थ का अत्याधिक सेवन करने के कारण मौत हो गई थी। वह उम्र में लेविस से 23 साल छोटी थीं। (मीडिया में आई खबरों के आधार पर)

About the author

ashrutpurva

error: Content is protected !!