अश्रुत तत्क्षण

‘इम्तियाज-ए-जामिया’ से सम्मानित हुईं  अभिनेत्री शर्मिला टैगोर

अश्रुत पूर्वा संवाद II

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा की भावप्रवण अभिनेत्री शर्मिला टैगोर को जामिया मिलिया इस्लामिया के 103वें स्थापना दिवस पर ‘इम्तियाज-ए- जामिया’ से सम्मानित किया गया। जामिया की कुलपति नजमा अख्तर ने उन्हें यह सम्मान प्रदान किया। शर्मिला को यह सम्मान हिंदी सिनेमा में उनके योगदान के लिए दिया गया।
जामिया के स्थापना दिवस पर हुए समारोह में शर्मिला टैगोर मुख्य अतिथि थीं। इस अवसर पर वे बेहद भावुक थीं। उन्होंने कहा भी कि जब वे इस विश्वविद्यालय में आईं तो उस समय भावनात्मक क्षण था। साठ साल तक किया मेरा काम लोगों को दिखाई देता है। लोगों ने मेरे प्रति जो दयालुता दिखाई उससे उनका मन खुश है। उन्होंने इस बात पर भी आभार जताया कि जमिया की पहली महिला कुलपति ने उन्हें सम्मानित किया है।
बता दें कि ‘इम्तियाज-ए-जामिया’, जामिया मिलिया इस्लामिया का सर्वोच्च सम्मान है। यह सम्मान समाज की बेहतरी में योगदान देने वाले भारतीय को दिया जाता है। इस मौके पर शर्मिला टैगोर ने नजमा अख्तर और आईएलबीएस के निदेशक के साथ विश्वविद्यालय के द्वार का उद्घाटन किया। तीनों ने ही विश्वविद्यालय का झंडा भी फहराया। इस अवसर पर समारोह में छात्रों को उनकी उपलब्धियों के लिए  पुरस्कृत भी किया गया। (मीडिया में आई खबरों पर आधारित)  

About the author

ashrutpurva

error: Content is protected !!