अश्रुत तत्क्षण

कैंसर मरीजों की मदद के लिए गजल उत्सव

नई  दिल्ली (अश्रुत पूर्वा) II

दिल्ली। पंकज उधास, तलत अजीज और रेखा भारद्वाज कैंसर और थैलेसीमिया के रोगियों के लिए धन जुटाने की खातिर दो दिवसीय आनलाइन गजल महोत्सव का आयोजन करने के लिए आगे आए हैं।  ‘खजाना-गजलों का एक उत्सव’ निशुल्क संगीत कार्यक्रम है। यह शुक्रवार और शनिवार को आयोजित किया जाएगा। इस वार्षिक कार्यक्रम के आयोजन की शुरुआत पंकज उधास ने की थी।  इस कार्यक्रम को दुनिया भर में ‘हंगामा’, पंकज उधास के यूट्यूब और फेसबुक चैनलों पर आनलाइन देखा जा सकेगा।
 ‘खजाना-गजलों का एक उत्सव’ 20 साल पुरानी अवधारणा है, जिसे नवोदित गजल गायकों के लिए मंच के रूप में शुरू किया गया था, ताकि वे दर्शकों को अपनी प्रतिभा दिखा सकें। उन्होंने कहा कि इस संगीत समारोह की मदद से दान में मिलने वाली राशि परमार्थ संगठनों को दिया जाएगा, ताकि थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों और कैंसर मरीजों के उपचार में मदद की जा सके।

 ‘पेरेंट्स एसोसिएशन थैलेसीमिक यूनिट ट्रस्ट’ के अध्यक्ष उधास ने कहा कि वे इस समारोह के आयोजन में उनकी मदद करने वाले सभी कलाकारों और प्रायोजकों के आभारी हैं।

  • ‘खजाना-गजलों का एक उत्सव’ 20 साल पुरानी अवधारणा है, जिसे नवोदित गजल गायकों के लिए मंच के रूप में शुरू किया गया था, ताकि वे दर्शकों को अपनी प्रतिभा दिखा सकें।

एक बयान में पंकज उधास ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है और विश्वास भी है कि समारोह का यह 20वां साल भी पहले की तरह सफल रहेगा।’ ‘चिट्टी आई है’, ‘आहिस्ता’ और ‘चांदी जैसा रंग है तेरा’ जैसी गजलों के लिए लोकप्रिय गायक ने कहा, ‘भारत में हर साल थैलेसीमिया से पीड़ित दस हजार बच्चे पैदा होते हैं, जो दुनिया में इनकी कुल संख्या का दस फीसद है और दुनिया भर में थैलेसीमिया से पीड़ित हर आठ व्यक्तियों में से एक व्यक्ति भारत में रहता है। इस गजल उत्सव में कविता सेठ, अनूप जलोटा, उस्मान मीर, सुदीप बनर्जी और संजीवनी भेलांडे के अलावा मीनल जैन और जैजिम शर्मा जैसे युवा कलाकार भी शामिल होंगे। (स्रोत- एजंसी)

About the author

ashrutpurva

Leave a Comment

error: Content is protected !!